" 2022 Jio करेगा बड़ा धमाका, ढ़ाई हजार में मिलेगा 5G स्मार्टफोन

2022 Jio करेगा बड़ा धमाका, ढ़ाई हजार में मिलेगा 5G स्मार्टफोन

हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में एनजीओ के स्मार्टफोन के बारे में जानेंगे, टेलिकॉम बाजार में छा जाने के बाद मुकेश अंबानी भारत के स्मार्टफोन बाजार में छा जाने की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। जियो बहुत जल्द 5जी स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि शुरुआत में इस स्मार्टफोन की कीमत 5000 रुपये होगी। बाद में इसकी कीमत घटाकर 2500-3000 रुपये कर दी जाएगी। देश में अभी करीब 30 करोड़ 2जी यूजर्स हैं। अंबानी की नजर इनलोगों पर है।

माइक्रोसॉफ्ट उपलब्ध सस्ता प्रोसेसर
इस साल रिलायंस एजीएम बैठक से ठीक पहले माइक्रोसॉफ्ट ने जियो प्लैटफॉर्म्स में 4.5 अरब डॉलर (करीब 32 हजार करोड़) का भारी निवेश किया। एजीएम बैठक में मुकेश अंबानी ने कहा था कि हम माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर एक ऐसा प्रोसेसर तैयार करेंगे जो 5जी सपोर्टेड होगा और हमारे फोन की कीमत 5000 रुपये होगी।

 अभी देश के करीब 30 करोड़ लोग इंटरनेट से दूर हैं। हम उनलोगों के हाथ में सस्ता स्मार्टफोन देना चाहते हैं जो 5जी सपॉर्टेड होगा कंपनी के एक अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया, 'जियो उपकरण की कीमत 5,000 रुपये से कम रखना चाहती है। जब हम बिक्री बढ़ा लेंगे, तो इसकी कीमत 2,500-3,000 रुपये हो सकती है।' रिलायंस जियो ने इस संबंध में भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं दिया। इस समय भारत में मिलने वाले 5जी स्मार्टफोन की कीमत 27,000 रुपये से शुरू है। जियो भारत में उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त में 4जी मोबाइल फोन पेश करने वाली पहली कंपनी। इसके तहत जियो फोन के लिए 1,500 रुपये देने थे, जो बाद में वापस हो सकते थे। 

फिलहाल चल रहा है 5G पर सरकार जियो
कंपनी अपने 5जी नेटवर्क उपकरण पर भी काम कर रही है और उसने दूरसंचार विभाग से इन उत्पादों के परीक्षण के लिए स्पेक्ट्रम आवंटित करने के लिए कहा है। सरकार ने अभी रिलायंस जियो के अनुरोध पर फैसला नहीं किया है। इस समय भारत में 5जी सेवाएं नहीं हैं और सरकार ने 5जी तकनीक के परीक्षण के लिए दूरसंचार परिचालकों को स्पेक्ट्रम आवंटित नहीं किया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.