" Google Adsense approval tricks 2022

Google Adsense approval tricks 2022

 

Google Adsense approval tricks 2022











   Read now 


Read more:How to save your Google AdSense account

Read more: GOOGLE Adsense approval trick 2022-23

अधिकांश ब्लॉगर्स के बारे में प्रश्न बने रहते हैं कि Google AdSense Kaise खाता आपके ब्लॉग पर करे को मंजूरी देता है। 90% ब्लॉगर को आपके पहले प्रयास में ऐडसेंस स्वीकृति नहीं मिलती है और ऐडसेंस खाता खरीदने या इसे ब्लॉगिंग में रखने के लिए हस्तक्षेप नहीं करता है।आपके ब्लॉग से पैसा कमाना हर नए ब्लॉगर का सपना है और इसके लिए ऐडसेंस सबसे अच्छा मुद्रीकरण विधि है। लेकिन ऐडसेंस अनुमोदन लेना इतना आसान नहीं है, खासकर नए ब्लॉगर्स के लिए। इसका कारण यह है कि हम ऐडसेंस राजनीति के बारे में ज्ञान नहीं हैं, क्योंकि हमारे आवेदन को खारिज कर दिया गया है।

आज मैं आपको हिंदी में ऐडसेंस खाता अनुमोदन चाल के बारे में बताता हूं, जिसे आप अपने ब्लॉग पर एक ऐडसेंस खाता भी स्वीकार कर सकते हैं।

आप जान लेंगे कि भारत, पाकिस्तान जैसे देशों में ऐडसेंस अनुमोदन के लिए आपका ब्लॉग 6 महीने का होना चाहिए, लेकिन मैं आपके ब्लॉग को केवल 1 महीने में ऐडसेंस में सहमत हूं।


Read more: Unlimited Traffic in Blogger 2022-23

Google Adsense approval tricks 2022

मैं इस ब्लॉग पर 1 महीने पर कैसे काम करूं और अनुमोदन प्राप्त करने के लिए अपने ब्लॉग पर आपको Google ऐडसेंस का पालन करना चाहिए।

1- एक कस्टम डोमेन का उपयोग करें

मैंने इस ब्लॉग को ब्लॉगस्पॉट पर बनाया है। सबसे पहले मैंने बिगरॉक से एक डोमेन खरीदा और ब्लॉगस्पॉट पर एक ब्लॉग बनाने के बाद, इसे एक विशेष डोमेन सेटिंग बना दिया।

यदि आपका ब्लॉगस्पॉट एक ब्लॉग है तो आप पहले अपने ब्लॉग पर एक विशेष डोमेन का उपयोग करते हैं। क्योंकि यह आपके ब्लॉग पर पहले ऐडसेंस अनुमोदन प्राप्त करता है और आपको एक ऐडसेंस खाता मिलता है जो एक ऐडसेंस खाता है जो होस्ट नहीं किया जाता है।

आप अपने ब्लॉग के लिए गोडाडी वेबसाइटों, बिगरॉक इत्यादि से सस्ते कीमतों पर एक डोमेन खरीद सकते हैं और अपने ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग में एक कस्टम डोमेन जोड़ सकते हैं।

Note- हमेशा .com, .in, .org, .net जैसे Top level domain का use करें.

लेकिन यदि आप एक मुक्त डोमेन या उप-डोमेन जैसे .tk, .ga, .xyz का उपयोग अपने ऐडसेंस को मंजूरी नहीं देंगे।

ऐडसेंस के लिए आवेदन करने से पहले कितने महीनों में डोमेन बूढ़े हो जाना चाहिए?

मेरा डोमेन केवल 2 महीने पुराना है और मुझे इस पर ऐडसेंस अनुमोदन मिला है। ऐडसेंस 1 महीने और एक ब्लॉग के भीतर अनुमोदित है। ऐडसेंस के लिए साइन अप करने के बाद कोई निश्चित दिन नहीं है। मेरी राय में, यदि आपकी उच्च गुणवत्ता सामग्री है, तो आपको 10 दिनों के पुराने डोमेन को भी मंजूरी मिल जाएगी।

2- महत्वपूर्ण पृष्ठ बनाएं

ब्लॉग बनाने के बाद, इसमें कई महत्वपूर्ण पृष्ठ हैं जैसे कि हमारे बारे में, हमसे संपर्क करें, प्रावधान और गोपनीयता नीति। यह पृष्ठ दिखाता है कि आप एक पेशेवर हैं और आप Google की नीति के अनुसार काम करते हैं।

ऑनलाइन आपको कई वेबसाइटें मिलेंगी जहां से आप इन सभी पृष्ठों को ब्लॉग के लिए बना सकते हैं। इन सभी पृष्ठों के बिना कई बार, ब्लॉग को ऐडसेंस अनुमोदन मिलता है। लेकिन यह आपकी किस्मत पर निर्भर करता है।

3- Post की संख्या।

Google AdSense के लिए आवेदन करने से पहले कितनी पोस्ट संभव होनी चाहिए?

इसका कोई निश्चित उत्तर नहीं है, यह आपकी सामग्री की लंबाई पर निर्भर करता है।

यदि आप 300 शब्दों की पोस्ट लिखते हैं तो आपका ब्लॉग 25 से 30 पद होना चाहिए। यदि आप एक अनुच्छेद 500+ शब्द लिखते हैं तो आपका ब्लॉग 20 से 25 पद होना चाहिए और 800-1000 से अधिक शब्द लिखना चाहिए।

जब मुझे ऐडसेंस अनुमोदन मिला, तो मेरा ब्लॉग केवल 15 पद था और मेरी प्रत्येक पोस्ट 800 से 1000 शब्द थी।

आप अधिक शब्द लिखेंगे, ऐडसेंस बनने के अवसर आपके ब्लॉग पर सहमत हैं जितना संभव हो सके। यदि नहीं, तो अपर्याप्त सामग्री के कारण आपका ऐडसेंस अनुमोदित किया जाएगा।

ब्लॉग डिजाइन (उत्तरदायी विषय)

सरल और पेशेवर डिजाइन के लिए ऐडसेंस अनुमोदन बहुत महत्वपूर्ण है। इसके लिए, अपने ब्लॉग, उत्तरदायी और सेलुलर मित्रता पर थीम / सही टेम्पलेट का उपयोग करें।

एक अच्छी थीम के उपयोग के साथ, इसे इसे सही तरीके से समायोजित करना भी है। जिसके कारण नए ब्लॉगर्स विषय को ठीक से समायोजित नहीं कर सकते हैं, ब्लॉग डिज़ाइन अच्छा नहीं है। यह एक अच्छी तरह से डिजाइन किए गए ब्लॉग पर सभी सुविधाएं होनी चाहिए:

सरल orwite थीम पृष्ठभूमि डिजाइन

एक निश्चित ब्लॉग के लिए एक फेविकॉन और लोगो बनाएं।

नेविगेशन अच्छा है

अनावश्यक विजेट का उपयोग न करें।

मेनू को सही तरीके से सेट करें। यदि आपके पास अपने ब्लॉग पर सभी सुविधाएं हैं तो अब आप अपने ब्लॉग को ऐडसेंस अनुमोदन में लागू कर सकते हैं।

ब्लॉग Traffic

यद्यपि ऐडसेंस अनुमोदन में यातायात के बारे में कोई दिशानिर्देश नहीं हैं, लेकिन जब मैं अपने ब्लॉग को ऐडसेंस में लागू करता हूं, तो यातायात 100+ मेरे ब्लॉग पर आता है। लेकिन मेरी राय में, यदि आपके ब्लॉग पर 50+ यातायात भी आता है, तब भी आप ऐडसेंस अनुमोदन के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.