" Blogger पर अकाउंट बनाएं ,

Blogger पर अकाउंट बनाएं ,


  ब्लॉगर पर अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है ब्लॉग पर अकाउंट आप फ्री में बना सकते हैं व आने वाले समय में आप ब्लॉगर से अनलिमिटेड पैसे कमा सकते हैं ब्लॉगर पर अकाउंट बनाने के लिए आपके पास एक ईमेल आईडी होनी जरूरी है।

ब्लॉग क्या है?

  जब आप गूगल पर कुछ सर्च करते हैं तो आपको बहुत कुछ रिजल्ट मिलते हैं यह रिजल्ट ब्लॉगर यूजर्स ने लिखे हैं इसे गूगल मैं सर्च होने पर नजर आते हैं उन्हें ब्लॉगर कहते हैं। ब्लॉग यूजर लोगो की हेल्प करने व पैसे कमाने के लिए पोस्ट लिखते हैं।
 दूसरे शब्दों में जाने तो ब्लॉग एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां आप जिस विषय में अच्छी तरह से जानते हैं ओर आप अपने ज्ञान को सभी लोगों के बीच साझा कर सकते हैं। आप अपने ज्ञान को उन लोगों के बीच पहुंचा सकते हैं जिन लोगों को उस ज्ञान की आवश्यकता है। ब्लॉग उन एडवांस लोगों के लिए है जो अपने ज्ञान को दूसरों के बीच बांटना चाहते हैं और अपने ज्ञान से दूसरों को शिक्षित करना चाहते हैं। अगर आप लिखने में और सीखने मे कुछ बताने में इंटरेस्ट रखते हैं तो आपके लिए यह प्लेटफार्म सबसे अच्छा विकल्प है। आप इस प्लेटफार्म के माध्यम से अपने ज्ञान को सभी लोगों के बीच पहूचा सकते हैं। इतना ही नहीं आप यहां से बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। आज के समय में ब्लॉगर या ब्लॉग एक बेहतरीन कैरियर विकल्प बन चुका है। अब लोग ब्लॉग को एक पेशेन के रूप मे दे दिया है यहां से आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं और अपने सपनों को साकार कर सकते हैं।

ब्लॉगर अकाउंट बनाए

1. सबसे पहले आपको blogger.com पर जाना है।
2. ब्लॉगर पर अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगइन करना है।
3. लॉग इन करने के बाद आपको बाई और कार्नर में ``New Blog`` के नाम पर क्लिक करना है।
4. उस पर क्लिक करने के बाद आपको एक नया ओपन मिलेगा उसमें आपको "Title" ,"Address" व "Template" होंगे।
Title मैं आपको ब्लॉक का नाम डालना है।
Address मैं आपको वही ना डालना है जो Title मैं डाला Address के आगे अगर राइट आ जाए तो आपको आगे का कार्य करना है नहीं तो नाम के आगे कोई भी नंबर डाल देना है।
Template यह आपके ब्लॉक का डिजाइन होगा पत्थर आपका ब्लॉक कैसे दिखेगा आप इसे बाद में भी चेंज कर सकते हैं।
5. सब भरने के बाद "Create Blog" पर क्लिक करें अब आपका ब्लॉक बन गया है।

  अब इस पर अपने पोस्ट लिखकर पब्लिश करें और गूगल ऐडसेंस से जोड़ कर पैसे कमाए शुरू करें।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.